26 June 2023 Rashifal : पढ़ें मेष से लेकर मीन के आज का राशिफल

जाने आज दिनांक 26 June 2023 का Rashifal | Rashifal 26 June 2023 | Kal Ka Rashifal 26 June 2023 | Horoscope Tomorrow | Horoscope today in hindi | rashifal 2023 in hindi | 12 राशियों का राशिफल आज का | टुडे राशिफल इन हिंदी | aaj ka rashifal | आज का दैनिक राशिफल | राशिफल दैनिक | today rashifal | Daily Horoscope | Kal Ka Rashifal

26 June 2023 Rashifal | Today Horoscope in Hindi | Horoscope Tomorrow 26 June 2023: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। Daily Horoscope, Kal Ka Rashifal, Aaj Ka Rashifal, Astrology, Daily Horoscope Today, Today Rashifal, Vogue Horoscope, Weekly Horoscope पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल…

जाने आज का राशिफल | 26 June 2023 Rashifal | Aaj Ka Rashifal in Hindi

Aaj Ka Rashifal, Astrology, Daily Horoscope Today, Today Rashifal, Vogue Horoscope, Weekly Horoscope

मेष (Aries) राशि | (Aries Horoscope Today) – (चू,चे,चो, ला,ली,लू,ले,लो,अ)

मेष राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए उत्तम रहने वाला है. जो लोग घर से दूर रहकर कंपटीशन की तैयारी कर रहे हैं, उन्हें अपने परिवार की याद सताएगी. व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय को आगे बढ़ाने में कामयाब रहेंगे. व्यवसाय से संबंधित यात्रा पर भी जाएंगे. यात्रा में किए गए निवेश का पूरा लाभ मिलेगा. संतान के बेहतर भविष्य के लिए से बातचीत करते हुए नजर आएंगे. जीवनसाथी की सेहत में सुधार होगा.

वृषभ राशि (Taurus) | (Taurus Horoscope Today) – (ई,उ,ए,ओ,वा,वी,वु,वे,वो)

वृषभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बढ़िया रहने वाला है. जो लोग पैतृक व्यवसाय कर रहे हैं, वह व्यवसाय में कुछ बदलाव के लिए अपने परिजनों से बातचीत करेंगे. जो युवा नौकरी की तलाश में इधर-उधर भटक रहे हैं, उन्हें किसी परिचित की सहायता से रोजगार मिलेगा. कल आपकी मन की इच्छा पूरी होगी. व्यवसाय में बड़ा लाभ हो सकता है. आपके पास जरूरी कार्य ज्यादा ना होने के कारण आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ भी कुछ समय व्यतीत करेंगे.

मिथुन (Gemini) | (Gemini Horoscope Today) – (क,की,कु,घ,छ,के,को,ह)

मिथुन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका खुशियों से भरा रहने वाला है. नौकरी कर रहे जातको को अपनी नौकरी में तरक्की के अवसर मिलेंगे. बेरोजगार लोगों को भी मनपसंद नौकरी मिलेगी. परिवार वाले सभी मिलकर एक साथ कहीं घूमने जाने की योजना बनाएंगे. सायकाल का समय आपका घर मेहमानों से भरा रहेगा. माता जी द्वारा आपको कुछ कार्य सौंपे जाएंगे, जो आपको अवश्य पूरा करने होंगे.

कर्क (Cancer) | (Cancer Horoscope Today) – (हि,हे,हु,हो,डा,डी,डू,डे,डो)

कर्क राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बढ़िया रहने वाला है. आपको अपने द्वारा किए गए कार्यों के लिए सम्मानित किया जाएगा. कार्य क्षेत्र में आपको अपने उच्च अधिकारियों के द्वारा शुभ समाचार की प्राप्ति होगी. समाज की भलाई के लिए जो लोग कार्य करते हैं, उनके भी मान सम्मान में वृद्धि होगी. संतान के बेहतर भविष्य के लिए आप अपने परिचितों से बातचीत करते हुए नजर आएंगे. अगर आपने पहले कोई निवेश किया हुआ है, उसका भी पूरा लाभ मिलेगा. सरकारी क्षेत्रों से भी लाभ मिलने के योग बन रहे हैं.

Also Read: Janeu Sanskar: क्या होता है जनेऊ संस्कार? जाने इसके वैज्ञानिक महत्व

सिंह (Leo) | (Leo Horoscope Today) – (मा,मी,मे,मो,टा,टी,टे)- 26 June 2023 Rashifal

सिंह राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए खुशियों से भरा रहने वाला है. कल आपको अपने किसी मित्र के द्वारा आय के अवसर मिलेंगे. जो लोग घर से दूर रहकर नौकरी कर रहे हैं, उन्हें परिवार की याद सताएगी. कल किसी बाहर के व्यक्ति के कारण परिवार में मनमुटाव हो सकता है, सावधानी बरतें. कल किसी के कहे में आकर कोई निवेश ना करें. किसी एक्सपर्ट की सलाह मशवरा लेकर करेंगे तो बेहतर रहेगा. व्यवसाय में अपनी रुकी हुई योजनाओं को दोबारा शुरू करने में कामयाब रहेंगे.

कन्या (Virgo) | (Virgo Horoscope Today) – (टो,पा,पी,पू,ष,ण,ठे,पे,प)

कन्या राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए प्रसन्नता से भरा रहने वाला है. कल आपको अपने किसी रिश्तेदार की सहायता के द्वारा आय के नए अवसर मिलेंगे. आर्थिक स्थिति बेहतर रहेगी. नए वाहन का भी सुख प्राप्त होगा. वरिष्ठ सदस्यों का आशीर्वाद आप पर बना रहेगा. नौकरी में तरक्की के अवसर मिलेंगे. जो जातक व्यवसाय कर रहे हैं, उन्हें भी अच्छा खासा लाभ मिलेगा. अविवाहित लोगों के रिश्ते की बात चल सकती है.

तुला (Libra) | (Libra Horoscope Today) – (रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ते) – Rashifal

तुला राशि वाले जातकों की बात करे तो कल का दिन आपके लिए और दिनों के मुकाबले बेहतर रहेगा. कल आपकी सेहत पहले से बेहतर रहेगी. जो लोग व्यवसाय कर रहे हैं, व्यवसाय में मनचाहा लाभ प्राप्त करेंगे. परिचितों की सहायता से नए-नए कांटेक्ट मिलेंगे. आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी. कल आप अपने मित्रों के साथ किसी पार्टी में सम्मिलित होंगे, जहां किसी खास से भी मुलाकात होगी, जो आपके रुके हुए धन को प्राप्त करने में आपकी मदद करेगा.

वृश्चिक (Scorpio) | (Scorpio Horoscope Today) – (तो,ना,नी,नू,ने, यो,या,यि,यु)

वृश्चिक राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका मिश्चित रूप से फलदायक रहने वाला है. जो लोग घर से ऑनलाइन का कार्य कर रहे हैं, उन्हें अच्छा खासा लाभ मिलेगा. आईटी और बैंकिंग क्षेत्र में कार्यरत लोगों को अच्छा खासा लाभ मिलने के योग बन रहे हैं. पैतृक संपत्ति से भी धन लाभ होगा. अगर आपने पहले कोई निवेश किया हुआ है, तो उसका भी पूरा लाभ मिलेगा. जीवनसाथी की सेहत में सुधार होगा. माताजी से आप अपने मन की बातों को साझा करेंगे.

Also Read: Ujjain Mahakal Live Darshan Today: महाकालेश्वर के करें लाइव दर्शन, जाने Aarti-Darshan का समय

धनु (Sagittarius) | (Sagittarius Horoscope Today) – (ये,यो,भा,भी,भू,धा,फ,ढ,भे)

धनु राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. परिवार वालों का भरपूर सहयोग मिलेगा. ग्रहस्थजीवन में सुख शांति बनी रहेगी. आप अपने परिवार वालों के साथ किसी धार्मिक स्थान पर घूमने जाने की योजना बनाएंगे. कल आपके द्वारा किए गए कार्यों से परिवार वाले काफी खुश नजर आएंगे. बेरोजगार लोगों को अच्छा रोजगार मिलेगा. भाई, बहन के विवाह में आ रही अड़चनें समाप्त होगी.

मकर (Capricorn) | (Capricorn Horoscope Today) – (भो,जा,जी,खि,खा,खो,गा,गि)

मकर राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए सुखद रहने वाला है. कल आपको अपने मित्रों के द्वारा नई नौकरी का अवसर भी प्राप्त होगा. छोटे बच्चे कल आपसे कुछ फरमाइशे करेंगे, जिन्हें आप अवश्य पूरा करेंगे. परिवार वाले मिलकर कल आपको कोई पार्टी देंगे, जिससे आप काफी खुश नजर आएंगे. जीवनसाथी के साथ आप उनके कार्यों में हाथ बटाते हुए नजर आएंगे. कल आपके मन की कोई इच्छा पूरी होगी. नौकरी में तरक्की के अवसर मिलेंगे.

कुंभ (Aquarius) | (Aquarius Horoscope Today) – (गू,गे,गो,सा,सी,सू,से,सो,द)

कुंभ राशि वाले जात को की बात करें तो कल का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा. कल आपको अपने जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा. बैंकिंग व मीडिया में काम करने वालों को लाभ होगा. जमीन व प्‍लाट खरीदने का प्लान बना सकते हैं. पिता का आशीर्वाद लें. स्‍वास्‍थ्‍य ठीक रहेगा. जीवनसाथी की तरक्की देख आप प्रसन्न रहेंगे. कोर्ट व कचहरी के कार्य अनुकूल रहेंगे. लाभ के अवसर हाथ आएंगे. प्रसन्नता का वातावरण रहेगा.

मीन (Pisces) | (Pisces Horoscope Today) – (दा,दु,थ,झ,दे,दो,चा,चि) – 26 June 2023 Rashifal

मीन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बढ़िया रहने वाला है. गृहस्थजीवन में सुख शांति बनी रहेगी. सेहत पहले से बेहतर रहेगी. प्रतिदिन की दिनचर्या में कुछ बदलाव करेंगे, जिससे आप अपने आप को काफी ऊर्जावान महसूस करेंगे. भाई, बहनों का भरपूर सहयोग मिलेगा. माताजी का सानिध्य व सहयोग मिलेगा. कल आपको अपने रुके हुए धन की प्राप्ति होगी. मकान, प्लॉट को खरीदने की इच्छा पूरी होगी.

Also Read: Vastu Tips : भूलकर भी घर में ना रखें ये चीजें

क्या होती है राशियां – जाने राशिफल कैसे बनाई जाती है ?

राशियाँ राशिचक्र के उन बारह बराबर भागों को कहा जाता है जिन पर ज्योतिषी आधारित है। हर राशि सूरज के क्रांतिवृत्त (ecliptic) पर आने वाले एक तारामंडल से सम्बन्ध रखती है और उन दोनों का एक ही नाम होता है – जैसे की मिथुन राशि और मिथुन तारामंडल।

इन बारह तारा समूह ज्योतिष (Astrology) के हिसाब से महत्वपूर्ण हैं। यदि पृथ्वी, सूरज के केन्द्र और पृथ्वी की परिक्रमा के तल को चारो तरफ ब्रम्हाण्ड में फैलायें, तो यह ब्रम्हाण्ड में एक तरह की पेटी सी बना लेगा। इस पेटी को हम 12 बराबर भागों में बांटें तो हम देखेंगे कि इन 12 भागों में कोई न कोई तारा समूह आता है।

हमारी पृथ्वी और ग्रह, सूरज के चारों तरफ घूमते हैं या इसको इस तरह से कहें कि सूरज और सारे ग्रह पृथ्वी के सापेक्ष इन 12 तारा समूहों से गुजरते हैं। यह किसी अन्य तारा समूह के साथ नहीं होता है इसलिये यह 12 महत्वपूर्ण हो गये हैं। इस तारा समूह को हमारे पूर्वजों ने कोई न कोई आकृति दे दी और इन्हे राशियां कहा जाने लगा। हर rashifal hindi का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से rashifal today फल का आकंलन किया जाता है।

Related Articles

Back to top button