Traffic Rule Update: बाइक पर पीछे बैठने वाले को भी हेलमेट अनिवार्य, सख्ती शुरू

Traffic Rule Update: प्रदेश में हेलमेट को लेकर पुलिस सख्ती दिख रही है। बाइक के पीछे बैठकर हेलमेट नहीं लगाने पर पुलिस चालान काट रही है। अभी तक 1062 वाहनों के चालान हो चुके हैं। बाइक और स्कूटी चालक के साथ ही पीछे बैठा व्यक्ति अगर हेलमेट नहीं लगाए है तो एक हजार रुपये का चालान कटेगा।

Traffic Rule Update: उज्जवल प्रदेश, कानपुर. बाइक चलाते समय हेलमेट नहीं लगाने पर पुलिस अभी तक चालान काटती थी, लेकिन अब पीछे बैठा व्यक्ति भी अगर हेलमेट नहीं लगाता है तो उसका भी चालान काटा जा रहा है। पुलिस आयुक्त अखिल कुमार के निर्देश पर यातायात पुलिस ने चार दिवसीय विशेष अभियान चलाया। इस दौरान जिले के सभी थाना क्षेत्रों में 11,754 वाहन चालकों के चालान काटे गए।

Also Read: Petrol Diesel Prices Today: 3 रुपये प्रति लीटर बढ़े दाम, चेक करें आज के रेट

डीसीपी यातायात ने बताया कि बीते चार दिनों में विशेष रूप से पीछे बैठकर हेलमेट नहीं लगाने पर वाहन चालकों के चालान काटे गए हैं। बाइक और स्कूटी चालक के साथ ही पीछे बैठा व्यक्ति अगर हेलमेट नहीं लगाए है तो एक हजार रुपये का चालान कटेगा।

बाइक पर बैठे दोनों लोगों को हेलमेट अनिवार्य | Traffic Rule Update

डीसीपी ने कहा कि आगे भी इस तरह के विशेष अभियान चलाए जाएगा। बाइक में बैठे दोनों लोगों को हेलमेट पहनना अनिवार्य है। यातायात पुलिस के साथ ही चौराहे पर लगे कैमरों के माध्यम से भी चालान काटे जा रहे हैं। यातायात विभाग ने बीते चार दिनों में माल वाहनों में सवारी बिठाना, रांग साइड, नो पार्किंग, गलत नंबर प्लेट के अलावा बाइक के पीछे बैठकर हेलमेट नहीं लगाने पर 1062 वाहन चालकों के चालान किए। इस अभियान के पहले दिन 1810, दूसरे दिन 3066, तीसरे दिन 3284 और चौथे दिन 3594 वाहनों के चालान काटे गए।

रिक्शे पर बैठा कपल, फिर जो हुआ वो Viral Video देख नहीं कर पाएंगे हंसी पर कंट्रोल

Related Articles

Back to top button