Tuesday, May 11th, 2021
Close X

भाजपा-कांग्रेस ने जीत के लिए बनाई रणनीति, दिग्विजय सिंह का दमोह में डेरा

भोपाल
दमोह उपचुनाव में भाजपा ने अपने प्रत्याशी की जीत के लिए पूर्व वित्त मंत्री जयंत मलैया और उनके परिवार को जिम्मेदारी सौंपकर नाराज स्थानीय भाजपाइयों को साधने का काम किया है। पार्टी ने जयंत मलैया को चुनावी सभाओं का जिम्मा सौंपते हुए उन्हें स्टार प्रचारक के रूप में सभा स्थल जाने के लिए अलग से हेलिकाप्टर उपलब्ध कराए हैं और आज उनकी दमोह विधानसभा सीट में चार चुनावी सभाएं हैं। उधर सीएम शिवराज सिंह चौहान और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा कल फिर दमोह में होंगे।

पूर्व मंत्री जयंत मलैया के साथ हेलिकाप्टर से होने वाली चुनावी सभाओं में मंत्री भूपेंद्र सिंह और अन्य नेताओं की मौजूदगी भी रहेगी। ये नेता इमलिया घाट, अभाना, बांदकपुर और खजरी में सभा करेंगे। पार्टी सूत्रों का कहना है कि मलैया के बेटे सिद्धार्थ ने भी दमोह नगर का चुनाव प्रभारी बनाए जाने के बाद पूर्व पार्षदों की बैठक लेकर चुनावी जिम्मेदारी सौंपी है। इसके बाद यह माना जा रहा है कि मलैया परिवार के खुलकर चुनाव प्रचार में आने के बाद अब उनके नाराज समर्थक भी साथ हो गए हैं। उधर चार अप्रेल से दमोह में डेरा डालकर कार्यकर्ताओं के साथ लगातार संवाद कर रहे प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा कल रात में भोपाल आ गए हैं। वे आज भोपाल में रहेंगे और कल फिर दमोह जाएंगे और सीएम शिवराज व सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया समेत अन्य नेताओं के साथ चुनावी सभाओं में शामिल होंगे। उधर सीएम चौहान का उमा मिस्त्री की तलैया दमोह में कल शाम चुनावी सभा का कार्यक्रम तय है। इसके बाद 13 व 14 अप्रेल को सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया दमोह में चुनाव प्रचार में रहेंगे।

इधर जिला निर्वाचन अधिकारी ने दमोह चुनाव के लिए ईवीएम और वीवीपैट के प्रशिक्षण का आयोजन आज किया है। प्रशिक्षण के लिए पहुंचने वाले कर्मचारियों व अधिकारियों को सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क की अनिवार्यता के साथ प्रशिक्षण में शामिल होने के लिए कहा गया है। इसके बाद एक और टेनिंग दिए जाने की तैयारी है।  कोरोना संक्रमण के बीच दमोह उपचुनाव को सकुशल कराने के लिए चुनाव आयोग ने खासी तैयारी की है।

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह आज भी दमोह उपचुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार अजय टंडन के प्रचार में व्यस्त रहे। वहीं कांग्रेस के राष्टÑीय महासचिव एवं प्रदेश प्रभारी मुकुल वासनिक सोमवार को दमोह पहुंच रहे है। वे दो दिन तक यहां पर रहेंगे।

दिग्विजय सिंह ने आज समाजसेवियों से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि कांग्रेस हमेशा ही पेंशनर्स के साथ रही है। दिग्विजय सिंह आज शाम तक दमोह में रहेंगे। इस दौरान उन्होंने  शहर  पेंशनर संघ की बैठक भी ली। इसके बाद वे राजापटना में नुक्कड़ सभा करेंगे। शाम को उनका इमलिया घाट में जनसम्पर्क होगा। सिंह के जाने के बाद सोमवार को मुकुल वासनिक यहां पर पहुंच रहे हैं। वासनिक यहां पर कार्यकर्ताओं की बैठक लेंगे। इस दौरान वे मतदान के दिन की रणनीति बनाई जाएगी। वासनिक ब्लॉक स्तर पर जाकर कार्यकर्ताओं की बैठक लेंगे। इसके अलावा वे चुनिंदा और वरिष्ठ कांग्रेस के नेताओं से बातचीत करेंगे। अंबेडकर जंयती पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ यहां पर पहुंचेंगे। उनका इस दिन रोड शो होगा।

Source : Agency

आपकी राय

10 + 8 =

पाठको की राय