Thursday, May 6th, 2021
Close X

आंद्रे रसेल के सामने होगा राशिद खान का चैलेंज 

 नई दिल्ली 
इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 14वें सीजन के तीसरे मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद के सामने कोलकाता नाइटराइडर्स की चुनौती होगी। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला चेन्नई के एम चिदंबरम क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। हैदराबाद को इस सीजन की सबसे संतुलित टीम माना जा रहा है, जबकि शाकिब अल हसन, हरभजन सिंह जैसे अनुभवी खिलाड़ियों के आने से केकेआर को भी खिताब जीतने के लिए फेवरेट के तौर पर देखा रहा है। हालांकि, प्लेइंग इलेवन में चार विदेशी खिलाड़ियों को फिट करना दोनों ही कप्तानों के लिए बड़ा सिरदर्द साबित होने वाला है। 

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम हर सीजन की तरह इस बार भी काफी बैलेंस नजर आ रही है। केदार जाधव के आने से टीम के पास अब मिडिल ऑर्डर में एक अनुभवी बल्लेबाज की कमी भी पूरी हो गई है। टॉप ऑर्डर में टीम के पास कप्तान डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयरस्टो के रूप में दो धाकड़ ओपनर मौजूद हैं। हालांकि, टीम सलामी बल्लेबाज के तौर पर ऋद्धिमान साहा को भी आजमा सकती है। केन विलियसमन ने नंबर तीन की पोजिशन पर टीम के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है। मनीष पांडे चार और केदार जाधव नंबर पांच पर अपनी जिम्मेदारी को निभाते हुए नजर आएंगे। जेसन होल्डर को टीम में शामिल करने के लिए हैदराबाद को बेयरस्टो और विलियमसन में से किसी एक को बाहर बैठाना पड़ सकता है। गेदबाजी में टी नटराजन और भुवनेश्वर कुमार जबर्दस्त फॉर्म में है और राशिद खान की मौजूदगी टीम के स्पिन विभाग में चार चांद लगाती है।
  
कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम ने इस साल ऑक्शन में हरभजन सिंह, शाकिब अल हसन, बेन कटिंग जैसे बेहतरीन प्लेयर्स को टीम से जोड़ा है। कागज पर टीम काफी मजबूत दिख रही है। सलामी बल्लेबाज के तौर पर शुभमन गिल के साथ राहुल त्रिपाठी पारी का आगाज करते हुए नजर आ सकते है। नीतिश राणा नंबर तीन और कप्तान मोर्गन खुद नंबर चार पर खेलते नजर आएंगे। दिनेश कार्तिक और आंद्रे रसेल के रूप में टीम के पास दो अच्छे फिनिशर भी मौजूद है। हालांकि, शाकिब अल हसन और सुनील नरेन में से प्लेइंग इलेवन में किसी एक को ही जगह मिलती दिखाई दे रही है। पैट कमिंस तेज गेंदबाजी की अगुवाई करेंगे, जबकि भारत के लिए अपना डेब्यू करने वाले प्रसिद्ध कृष्णा पर भी सबकी निगाहें रहेंगी। स्पिन विभाग में हरभजन और वरुण चक्रवर्ती के बीच में जंग देखने को मिल सकती है।
 
सनराइजर्स हैदराबाद का संभावित प्लेइंग XI: डेविड वॉर्नर, ऋद्धिमान साहा, केन विलियमसन, मनीष पांडे, केदार जाधव, अब्दुल समद/विजय शंकर, जेसन होल्डर, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, संदीप शर्मा, टी नटराजन। 

कोलकाता नाइडराइडर्स का संभावित प्लेइंग XI: शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, नीतिश राणा, शाकिब अल हसन/सुनील नरेन, इयोन मोर्गन, दिनेश कार्तिक, आंद्रे रसेल, पैट कमिंस, वरुण चक्रवर्ती, शिवम मावी, प्रसिद्ध कृष्णा।

Source : Agency

आपकी राय

13 + 7 =

पाठको की राय