Tuesday, May 11th, 2021
Close X

मंत्री कैलाश चौधरी ने कहा कृषि कानूनों से पलायन रुकेगा

भीलवाड़ा
 केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्यमंत्री कैलाश चौधरी ने  कहा कि नए कृषि कानूनों से शहरों की तरफ पलायन रुकेगा। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार खेती-किसानी को फायदे का सौदा बनाने की दिशा में काम कर रही है और इसमें नए कृषि कानूनों से बहुत मदद मिलेगी। राजस्थान में हो रहे उपचुनाव प्रचार को लेकर सहाड़ा विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर पहुंचे कैलाश चौधरी ने यहां कहा कि जब खेती से किसानों को फायदा होगा तो फिर लोग गांवों से शहरों की तरफ क्यों जाना चाहेंगे।

उन्होंने कहा कि खेती-किसानी के काम से लोगों को फायदा होने पर शहरों की तरफ लोगों का पलायन रुकेगा। कृषि राज्यमंत्री ने कहा कि साल 2022 तक किसानों की आमदनी को दोगुना करना केंद्र सरकार का पहला लक्ष्य है और सरकार इसी लक्ष्य को हासिल करने की दिशा में काम कर रही है।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने किसानों को लागत से डेढ़ गुना ज्यादा एमएसपी दिया गया है। उन्होंने कहा, ''वित्तवर्ष 2021 में एमएसपी के लिए 75,100 करोड़ रुपये आवंटित किए गए हैं। इस तरह मोदी सरकार किसानों की भलाई के लिए प्रतिबद्ध है और 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने की दिशा में तेज गति से काम कर रही है।''

चौधरी ने कहा कि मुश्किल के इस वक्त में भी मोदी सरकार का फोकस किसानों की आय दोगुनी करने, विकास की रफ्तार को तेज करने और आमलोगों को सहायता पहुंचाने पर है। चुनाव प्रचार के दौरान उन्होंने प्रदेश की कांग्रेस सरकार की तीखी आलोचना की।

Source : Agency

आपकी राय

14 + 4 =

पाठको की राय