Thursday, May 6th, 2021
Close X

भूख से बेहाल मासूम को चाइल्ड लाइन ने उपलब्ध कराया दूध

बिलासपुर
जोनल स्टेशन में संचालित समर्पित रेलवे चाइल्ड लाइन ने भूख से बेहाल मासूम को दूध उपलब्ध कराया है। मासूम के पिता ने चाइल्ड लाइन के 1098 नंबर पर फोन कर मदद मांगी थी।

धनबाद निवासी मोहम्मद एहसान अंसारी सिकन्दराबाद- दरभंगा एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन में पत्नी व दो साल की बेटी के साथ सिकंदराबाद से यात्रा कर रहे थे। उनका रिजर्वेशन बी-दो बर्थ की 32 नंबर सीट पर था। बेटी को भूख लगी तो वह जोर- जोर से रोने लगी। इससे माता- पिता दोनों परेशान हो गए और यही सोचने लगे की दूध कैसे उपलब्ध कराए। इसी बीच उन्हें चाइल्ड लाइन के हेल्प लाइन नंबर की जानकारी मिली। उन्होंने 1098 पर फोन किया और बच्ची की भूख से रोने की जानकारी देते हुए मदद मांगी। इस पर जोनल स्टेशन पर संचालित चाइल्ड लाइन की काउंसलर अल्का फाक ने सबसे पहले ट्रेन का लोकेशन जाना। ट्रेन का बिलासपुर रेलवे स्टेशन पहुंचने में करीब एक घण्टे का समय था।

वह स्टेशन से अपने घर के पास एक दुकान में गईं और पूरी जानकारी दी। दुकान संचालक ने भी मदद की। शटर खोलकर दो पैकेट दूध उपलब्ध कराय। जिसे लेकर काउंसलर स्टेशन पहुंचीं। चाइल्ड लाइन केंद्र दूध गर्म कर बॉटल में भरकर प्लेटफार्म में खड़े होकर ट्रेन का इंतजार करने लगी। ट्रेन पहुंची और कोच में पहुंचकर यात्री को जानकारी दी। इसके बाद यात्री नीचे उतरे। चाइल्ड लाइन की इस मदद से वे बेहद प्रभावित भी हुए।

Source : Agency

आपकी राय

15 + 15 =

पाठको की राय