Thursday, May 6th, 2021
Close X

मई महीने में 9 दिन बंद रहेंगे बैंक

मुंबई

 मई महीने में 9 दिन बैंक बंद रहेंगे. वहीं, कोरोना वायरस संक्रमण के कारण बैंकों में कार्य अवधि भी सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक ही सीमित कर दी गयी है. मई महीने में 9 दिन बैंक बंद रहने से कहीं आपको परेशानी ना हो, इसके लिए आप समय रहते आप अपना बैंक का कार्य कर लें. हालांकि, इस दौरान मास्क, सोशल डिस्टैंसिंग और सैनिटाइजर का उपयोग जरूर करें.

कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण बैंकों में कार्य अवधि आमजनों के लिए सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे के बीच हो रहा है. ऐसा काफी संख्या में बैंक कर्मियों के संक्रमित होने व उनकी सुरक्षा को लेकर किया गया है. मई महीने में बैंकों में कई छुट्टियां भी हैं. हालांकि, ईद और बुद्ध पूर्णिमा को छोड़कर कोई बड़ा त्योहार नहीं है. इसके बावजूद मई महीने में 9 दिन बैंक बंद रहेंगे.
जानें कब- कब बैंक रहेंगी बंद

SBI के कैलेंडर के मुताबिक, एक मई को मजदूर दिवस होने के कारण बैंकों में छुट्टी नहीं रही. 2 मई रविवार होने के कारण साप्ताहिक छुट्टी थी. 8 और 9 मई दूसरा शनिवार और रविवार है. ये दो दिन बैंक बंद रहेंगे. 14 मई (शुक्रवार) को ईद है. 16 मई को रविवार है. 22 और 23 मई को चौथा शनिवार और रविवार है. ये दो दिन साप्ताहिक छुट्टी है. 26 मई (बुधवार) बुद्ध पूर्णिमा की छुट्टी और 30 मई को रविवार होने के कारण साप्ताहिक छुट्टी होने के कारण बैंक बंद रहेंगे. झारखंड में मई महीने में 9 दिन बैंक बंद रहेंगे तथा Latest News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें।


2 मई : रविवार : एक दिन
8 मई : दूसरे शनिवार : साप्ताहिक छुट्टी
9 मई : दूसरा रविवार : साप्ताहिक छुट्टी
14 मई : शुक्रवार : ईद
16 मई : रविवार : साप्ताहिक छुट्टी
22 मई : चौथा शनिवार : साप्ताहिक छुट्टी
23 मई : चौथा रविवार : साप्ताहिक छुट्टी
26 मई : बुधवार : बुद्ध पूर्णिमा
30 मई : रविवार : साप्ताहिक छुट्टी

Source : Agency

आपकी राय

15 + 15 =

पाठको की राय