Thursday, May 6th, 2021
Close X

चित्रकूट आईसोलेशन सेंटर में 50 आॅक्सीजनेटेड बेड और बढेंगे

बिलासपुर
कोरोना के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए चित्रकूट आईसोलेशन सेंटर में 50 आॅक्सीजनेटेड बेड और बढ़ाया जा रहा है। कलेक्टर डॉ. सारांश मित्तर ने आईसोलेशन सेंटर का जायजा लेकर अधिकारियों को जल्द से जल्द सेवा शुरू करने के निर्देश दिए। चित्रकूट आईसोलेशन सेंटर में वर्तमान में 100 बेड संचालित है। आवश्यकता को देखते हुए 50 आॅक्सीजन बेड और बढ़ाए जा रहे है। जिसकी तैयारी अंतिम चरण में है। कलेक्टर ने सेंट्रल आॅक्सीजन पाईप लाइन डालने के कार्य का निरीक्षण किया। उन्होंने वहां कार्यरत कर्मचारियों को दो से तीन दिवस के भीतर आॅक्सीजन बेड के लिए आवश्यक तैयारी करने के निर्देश दिए।

कलेक्टर ने आईसोलेशन सेंटर में कार्यरत डॉक्टर और स्टाफ से चर्चा करते हुए उनका मनोबल बढ़ाया। इस दौरान उन्होंने मरीजों को दिए जा रहे उपचार के संबंध में विस्तृत जानकारी ली। उन्होंने मरीजों को दिए जाने वाले भोजन की गुणवत्ता को भी परखा। कोरोना को मात देकर डिस्चार्ज हो रहे तारबहार निवासी 68 वर्षीय मरीज जवाहर लाल पाली से चर्चा कर सेंटर में दी जा रही सुविधाओं की जानकारी ली। कलेक्टर ने बालमुकुंद स्कूल में 18 से 44 वर्ष के लोगों के लिए चलाये जा रहे टीकाकरण का भी निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने वहां कार्यरत टीकाकरण टीम को टीकाकरण कार्य व्यवस्थित तरीके से करने के निर्देश दिए। उन्होंने अंत्योदय कार्डधारी व्यक्तियों की जानकारी निर्धारित प्रारूप में लेकर उनका वैक्सीनेशन करने कहा। टीकाकरण के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी करने कहा। टीकाकरण कर रहे कर्मचारियों से वैक्सीन की जानकारी भी ली।

कलेक्टर ने आज तिफरा फ्लाईओवर के निर्माण कार्य का भी जायजा लिया। वहां मौजूद इंजीनियर एवं अन्य कर्मचारियों से निर्माण कार्य की जानकारी ली। उन्होंने मजदूरों की संख्या बढ़ाते हुए कार्य जल्द करने कहा। मौके पर कार्य की तकनीकी चीजों को भी उन्होंने देखा। बीटी का कार्य दो से तीन दिवस के भीतर करने के निर्देश दिए।

Source : Agency

आपकी राय

5 + 14 =

पाठको की राय