Thursday, May 6th, 2021
Close X

करोड़ों की 12 मूर्तियां व एक सिंहासन बरामद, तीन गिरफ्तार, तस्कर ने किया खुलासा

मुजफ्फरपुर 
बेतिया पुलिस के सहयोग से मुजफ्फरपुर पुलिस व डीआईयू ने रविवार की रात छापेमारी कर जिले के करजा थाना के मखदूमपुर कोदरिया गांव से अष्टधातु की 12 मूर्तियां व एक सिंहासन बरामद की हैं। इसकी कीमत करोड़ों में हो सकती है। छापेमारी टीम ने गिरोह के तीन बदमाशों को गिरफ्तार भी किया है। इन सभी से करजा थाने पर गहन पूछताछ की जा रही है। इनके खिलाफ भारतीय पुरात्व अधिनियम के तहत केस दर्ज करने की प्रक्रिया की जा रही है। एफआईआर में गिरोह के अन्य बदमाशों को भी आरोपित किया जाएगा।  

इसकी पुष्टि एएसपी वेस्ट सैयद इमरान मसूद ने की है। उन्होंने बताया कि मखदूमपुर कोदरिया से छोटू राय उर्फ राहुल राय, सौरभ कुमार और उज्जवल कुमार को गिरफ्तार किया गया है। गिरोह में साहेबगंज का सत्येंद्र सहनी, राज कुमार सहनी और राहुल सहनी भी शामिल है। बीते मार्च से सत्येंद्र सहनी व राहुल सहनी आर्म्स एक्ट में जेल में बंद है। मोतीपुर पुलिस ने दोनों को आर्म्स के साथ पकड़ा था। दोनों को मूर्ति चोरी के मामले में रिमांड किया जाएगा। वहीं, फरार राजकुमार की गिरफ्तारी नहीं होने पर इश्तेहार व कुर्की की प्रक्रिया की जाएगी। 

बेतिया में पकड़ाया था तस्कर
बेतिया पुलिस ने रविवार को बेतिया बस स्टैंड से मोतिहारी के नगर थाना के अगरवा छोटी मस्जिद निवासी मो. अली जहान को गिरफ्तार किया था। वह बेतिया स्थित चोला मंगलम फाइनेंस कंपनी में लूटकांड का मुख्य आरोपित था। तलाशी के दौरान उसके बैग से पुलिस को महात्मा बुद्ध की कई एंटीक मूर्तियां मिली। 

Source : Agency

आपकी राय

8 + 9 =

पाठको की राय