Tuesday, June 22nd, 2021
Close X

आईसीसी की ताजा टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में तीन ही खिलाड़ी भारतीय

मुंबई

टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में विराट कोहली अब भी नंबर 5 पर बरकरार रोहित शर्मा एक स्थान की छलांग लगाकर 8वें और पंत एक स्थान की छलांग लगाकार 6ठे स्थान पर पहुंच गये हैं

आईसीसी ने ताजा टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग की घोषणा कर दी है. जिसमें टीम इंडिया से केवल तीन ही खिलाड़ी टॉप 10 में नजर आ रहे हैं. कप्तान विराट कोहली नंबर 5 पर अब भी बने हुए हैं. जबकि हिटमैन रोहित शर्मा ने एक स्थान की छलांग लगायी है. ताजा रैंकिंग में रोहित शर्मा 8वें स्थान पर पहुंच गये हैं. पहले रोहित शर्मा 9वें स्थान पर थे. इसके अलावा ऋषभ पंत ने भी एक स्थान की छलांग लगायी है. पंत 7वें से 6ठे स्थान पर पहुंच गये हैं.

आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में विलियमसन का कब्जा

आईसीसी की ताजा टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन का लंबे समय से कब्जा है. विलियमसन ने 919 अंक हैं और टॉप पर बने हुए हैं. जबकि दूसरे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ ने कब्जा कर रखा है. नंबर तीन में भी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी का ही कब्जा है. मारनस लबसचगने 878 अंक के साथ तीसरे स्थान पर हैं.

पाकिस्तान के बाबर आजम को एक स्थान का नुकसान हुआ है. बाबर एक स्थान नीचे खिसक कर 9वें स्थान पर पहुंच गये हैं. आईसीसी की वनडे रैंकिंग में बाबर पहले स्थान पर कब्जा कर लिया है. बाबर ने कोहली को नंबर से नीचे धकेल दिया है.

Source : Agency

आपकी राय

13 + 1 =

पाठको की राय