Tuesday, June 22nd, 2021
Close X

अब युद्धपोत भी कोरोना के खिलाफ जंग में हुए शामिल, बहरीन से भारत ले आए 54 टन ऑक्सीजन

 मंगलुरू 
भारतीय नौसेना का एक पोत बहरीन से 54 टन ऑक्सीजन लेकर बुधवार को भारत पहुंचा। भारतीय नौसेना ने मित्र देशों से ऑक्सीजन और संबंधित चिकित्सा आपूर्ति लाने के लिए 'ऑपरेशन समुद्र सेतु द्वितीय शुरू किया है। एक रक्षा अधिकारी ने बयान में बताया कि आईएनएस तलवार आज दोपहर 54 टन ऑक्सीजन लेकर न्यू मंगलूरू बंदरगाह पहुंचा।

बयान में उप नौसेना प्रमुख वाई एडमिरल एमएस पवार के हवाले से कहा गया है, नौ युद्ध पोतों को क्षेत्र में विभिन्न बंदरगाहों पर भेजा गया है जिसमें पश्चिम में कुवैत और पूर्व में सिंगापुर शामिल है। बयान में कहा गया है कि इसके अलावा आईएसएन ऐरावत सिंगापुर से और आईएनएस कोलकाता कुवैत से तरल ऑक्सीजन, ऑक्सीजन से भरे सिलेंडर, क्रायोजेनिक टैंक और अन्य चिकित्सा आपूर्ति लेकर भारत लौट रहे हैं। 

रक्षा अधिकारी के मुताबिक, तीन और युद्ध पोत कुवैत और दोहा (कतर) से और आपूर्ति हासिल करेंगे। वाइस एडमिरल ने कहा, भारतीय नौसेना ने पिछले साल आईओआर (हिंद महासागर रिम एसोसिएशन) देशों से हमारे परेशान नागरिकों को वापस लाने के लिए ऑपरेशन समुद्र सेतु शुरू किया था, उसी तरह मैं देशवासियों को आश्वस्त कर दूं कि नौसेना राहत लाने के लिए अपनी कोशिशों को जारी रखेगी और साथ मिलकर इस चुनौती से निपटेंगे।
 

Source : Agency

आपकी राय

9 + 1 =

पाठको की राय