Tuesday, June 22nd, 2021
Close X

स्वास्थ्य विभाग ने कहा- 61 की गई जान, बिहार में 160 की कोरोना से मौत

पटना 
कोरोना से बुधवार को बिहार में 160 लोगों की मौत हो गयी। मरने वालों में 36 पटना में जबकि 124 की मौत बिहार के अन्य जिलों में हो गयी। पटना में 13 की मौत एम्स में, 6 की पीएमसीएच और 13 की मौत एनएमसीएच में हुई। इसके अलावा आईजीआईएमएस में भी 4 मरीजों की जान चली गयी। हालांकि स्वास्थ्य विभाग के अनुसार बुधवार को राज्य में इलाज के दौरान 61 लोगों की मौत हो गई।    

मगध, भोजपुर और सारण के जिलों में 50 लोग अपनी जान गंवा बैठे। आज जहां ज्यादा मौतें हुईं। इनमें सीवान में आठ, रोहतास और गया में छह-छह के अलावा बेगूसराय और नालंदा में पांच-पांच शामिल हैं। इसके अलावा गोपालगंज, छपरा और बक्सर में चार-चार, वैशाली में तीन, भोजपुर और कैमूर में दो-दो व औरंगाबाद में एक को कोरोना ने लील लिया। 

उत्तर बिहार के जिलों में बुधवार को कोरोना से 41 लोगों की मौत हो गई। सबसे अधिक 19 लोगों की मौत केवल मुजफ्फरपुर जिले में हो गई। इनमें 14 कोरोना संक्रमितों की मौत एसकेएमसीएच में हो गई जबकि पांच लोगों ने निजी अस्पतालों में दम तोड़ दिया। दरभंगा में दस लोगों की कोरोना से मौत हो गई। दरभंगा मेडिकल कॉलेज में सात और निजी अस्पतालों में तीन लोगों की मौत हो गई। बेतिया मेडिकल कॉलेज में पांच लोगों की मौत हो गई। इसके अलावा समस्तीपुर में तीन, मोतिहारी में दो और सीतामढ़ी और मधुबनी में एक-एक व्यक्ति की मौत कोरोना से हो गई। 

कोसी व पूर्व बिहार में 33 लोगों की कोरोना से मौत हो गई। भागलपुर के मेडिकल कॉलेज अस्पताल में 14 कोरोना संक्रमितों की मौत पिछले 24 घंटे में हुई है। इनमें भागलपुर के पांच, मुंगेर के चार, बांका के तीन व कटिहार-जमुई के एक-एक व्यक्ति थे। इसके अलावा सुपौल में चार, मधेपुरा में तीन व सहरसा में एक कोरोना संक्रमित की मौत की सूचना है। वहीं, पूर्णिया में तीन, अररिया में दो, कटिहार में दो और किशनगंज में एक व्यक्ति की मौत कोरोना से हुई है। जमुई में दो व खगड़िया में एक व्यक्ति की मौत की सूचना है। 

Source : Agency

आपकी राय

1 + 3 =

पाठको की राय