Tuesday, June 22nd, 2021
Close X

अंडे और सब्जियों की मदद से बनाएं यह डिलिशियस कोरियन डिश

ग्यारन मारी एक रोल्ड ऑमलेट है जिसे अंडे और सब्जियों की मदद से तैयार किया जाता है। यह कोरियन व्यंजनों की एक बेहद पॉपुलर डिश है, जो न केवल देखने में अच्छी लगती है बल्कि स्वाद में भी लाजवाब है। इस रोल्ड ऑमलेट को अन्य डिश के साथ एड किया जाता है और कोरिया में लंच बॉक्स सेट में परोसा जाता है। अगर आप के-ड्रामा के प्रशंसक हैं, तो यकीनन यह डिश आपने बॉयज ओवर फ्लावर्स में देखी होगी। रोल्ड ऑमलेट को कभी-कभी स्नैक के रूप में खाया जाता है या कोरियाई बारबेक्यू और स्टूज में शामिल किया जाता है। इसलिए, अब अगर आप भी अपने सिंपल ऑमलेट को एक ट्विस्ट देना चाहते हैं, तो आपको यह अनोखी रेसिपी को जरूर ट्राई करें-
 
2 सर्विंग्स
• 4 अंडे
• 2 बड़े चम्मच कटी हुई गाजर
• आवश्यकता अनुसार नमक
• 2 बड़े चम्मच कटा हरा प्याज
• 2 बड़े चम्मच वेजिटेबल ऑयल
• 1/4 छोटा चम्मच काली मिर्च

स्टेप 1 सब्जियों को काट लें

सबसे पहले गाजर और हरे प्याज़ को बारीक काट लें और एक बाउल में निकाल लें।

स्टेप 2 अंडे को फेंट लें

अब अंडे को दूसरे बाउल में तोड़कर अच्छी तरह फेंट लें। नमक, काली मिर्च, कटी हुई सब्जियां डालें और मिश्रण के फ्लफी होने तक फेंटें।

स्टेप 3 ऑमलेट तैयार करें

अब बारी है ऑमलेट बनाने की। इसके लिए एक ब्रश की मदद से पैन को तेल से अच्छी तरह ग्रीस कर लें। अंडे के मिश्रण का 1/4 भाग पैन में डालें और समान रूप से फैलाएं। इसे एक मिनट के लिए सेट होने दें। जबकि ऊपर की परत अभी भी गीली है, साइड को आधा मोड़ें और ऑमलेट को कुछ इस तरह रोल करें कि पैन में बचे हुए मिश्रण के लिए कुछ जगह बन जाए। अब बनाई गई जगह में, बचा हुआ मिश्रण आधा डालें और इसे ऑमलेट के साथ मिला दें। अब इसे फिर से थोड़ा सा रोल करें और पैन में कुछ और जगह बना लें। अंत में बचा हुआ मिश्रण डालें और पकने दें। एक थिक आमलेट लॉग तैयार करने के लिए इसे फिर से मोड़ें।

स्टेप 4 काट कर सर्व करें

एक बार जब यह पक जाए तो आमलेट को टुकड़ों में काट लें और परोसें।

Source : Agency

आपकी राय

4 + 8 =

पाठको की राय