Tuesday, June 22nd, 2021
Close X

टूल किट मामले में पात्रा व रमन ने हाईकोर्ट में दायर की याचिका

बिलासपुर
कथित टूल किट मामले को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह और पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा की ओर से उनके वकील विवेक शर्मा ने याचिका दायर करते हुए पुलिस कार्रवाई पर आपत्ति करते हुए कहा कि इस मामले में सोशल मीडिया पर कांग्रेस ने ही दस्तावेजों को वायरल किया हैं न की भाजपा ने।

मंगलवार को पूर्व मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह और पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने अपने अधिवक्ता विवेक शर्मा के माध्यम से छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय में याचिका दायर करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी देश की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी है। टूल किट मामले में कांग्रेस ने ही दस्तावेजों को इंटरनेट मीडिया में वायरल किया था। पब्लिक डोमेन में उपलब्ध दस्तावेजों पर भाजपा नेताओं ने टिप्पणी की है। याचिकाकतार्ओं ने न तो दस्तावेज तैयार किया है और न ही वायरल किया है। राजनीतिक पार्टी के नेता होने के नाते उन्होंने टिप्पणी की है। याचिका में कहा है कि इस तरह की टिप्पणी करना भारतीय संविधान में मौलिक अधिकार है। लेकिन, छत्तीसगढ़ प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने पुलिस को हथकंडा बनाकर आपराधिक प्रकरण दर्ज कराया है, जो याचिकाकतार्ओं के मौलिक अधिकारों का हनन है, क्योंकि देश में बोलने की आजादी सब को है।

दायर याचिका में यह भी बताया गया है कि भाजपा नेताओं ने जिस तरह से बयान जारी किया है और टिप्पणी की है, उसमें किसी तरह का अपराध ही नहीं बनता। लिहाजा, याचिकाकर्ता नेता के अधिवक्ता ने रायपुर के सिविल लाइन थाने में दर्ज आपराधिक प्रकरण को रद्द करने की मांग करते हुए चुनौती दी है। साथ ही कहा है कि याचिकाकर्ता नेताओं को राजनीतिक षडयंत्र के तहत झूठे पुलिसिया केस में फंसाया गया है। अभी हाईकोर्ट में याचिका दायर होने के बाद इसकी सुनवाई की तारीख तय नहीं की हैं। उनके अधिवक्ता शर्मा ने प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए न्यायालय से इस याचिका पर जल्द सुनवाई के लिए तारीख दिए जाने का अनुरोध किया हैं।

Source : Agency

आपकी राय

11 + 12 =

पाठको की राय