Saturday, July 24th, 2021
Close X

वैक्सीनेशन के मामले में पटना ने भोपाल और लखनऊ को छोड़ा पीछे 

 पटना 
कोरोना वायरस से बचाव के लिए स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा देश में चलाए जा रहे टीकाकरण अभियान में पटना जिला 10 टॉप शहरों में शामिल हो गया है, जहां सबसे अधिक टीकाकरण किया गया है। यह बिहार का एकमात्र शहर है जो स्तर पर देश के टॉप 10 जिलों में शामिल हुआ है। साथ ही टीकाकरण अभियान से जुड़े अधिकारियों के सहयोग का परिणाम बताया है। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा राष्ट्रीय स्तर पर जारी देश के महत्वपूर्ण शहरों में महाराष्ट्र के 4 शहर मुंबई, पुणे, ठाणे तथा नागपुर 10 महत्वपूर्ण शहरों में शामिल किया गया है। पश्चिम बंगाल के कोलकाता और नॉर्थ 24 परगना को शामिल किया गया है। इस सूची में मध्य प्रदेश का इंदौर और राजस्थान का जयपुर शामिल है। दसवें स्थान पर पटना शहर का नाम सूचीबद्ध किया गया है। 
 
मोदी कैबिनेट विस्तार की अटकलों के बीच आज दिल्ली पहुंचेगे सीएम नीतीश
टीकाकरण के मामले में पटना ने लखनऊ और भोपाल को पीछे छोड़ दिया है। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़े के अनुसार टीकाकरण के मामले में भोपाल 24वें स्थान तथा लखनऊ 19वें स्थान पर है। जिलाधिकारी डॉ चंद्रशेखर सिंह ने अधिकारियों, कर्मियों तथा अन्य सहयोगी की टीम भावना एवं कर्तव्यपरायणता की सराहना करते हुए बधाई एवं शुभकामनाएं दी है।

पटना में 1 दिन में 50 हजार से अधिक टीका
बिहार में पटना जिला इकलौता है, जिसने कोरोना वायरस से बचाव के लिए चलाए जा रहे टीकाकरण अभियान में 1 दिन में 50 हजार से अधिक लोगों को टीका लगाया है। जिला प्रशासन द्वारा जारी आंकड़े के अनुसार पटना जिले में 1 दिन में 56 हजार 880 लोगों को टीका लगाया गया है।

देश के टॉप 10 शहर
मुंबई, पुणे, कोलकाता, चेन्नई, ठाणे, नॉर्थ 24 परगना, इंदौर, जयपुर, नागपुर, पटना।

Source : Agency

आपकी राय

7 + 12 =

पाठको की राय