Monday, October 18th, 2021
Close X

मेरे लिए और भी बहुत कुछ है जिसे मुझे तलाशने की जरूरत: दिव्यांका त्रिपाठी

ये हैं मोहब्बतें सहित अपने पॉपुलर टीवी शो में मजबूत महिला के किरदार निभाने के बाद, दिव्यांका त्रिपाठी दहिया ने एक आॅब्जर्वेशन किया है। उन्होंने इस बारे में एक इंटरव्यू में बात की। साथ ही उन्होंने अपने आने वाले प्रोजेक्ट्स पर भी बात की। दिव्यांका को लगता है कि लोग अक्सर महिलाओं को उनकी पर्सनैलिटी से नहीं बल्कि उनके रूप के आधार पर आंकते हैं।

दिव्यांका ने की महिलाओं के बारे में बात
दिव्यांका इस बारे में कहती हैं, "अगर कोई सॉफ्ट दिखता है, तो धारणा यह ही रहती है कि वो महिला सॉफ्ट होनी चाहिए। लेकिन मैंने जो देखा है वो यह है कि महिलाएं लोगों को चौंका सकती हैं। वो मल्टी टास्कर्स हैं और वास्तव में मजबूत हैं क्योंकि वे अपने आस-पास बहुत कछ संभालती हैं। हां, महिलाएं पुरुषों के लिए डराने वाली हो सकती हैं, खासकर भारतीय लोगों के लिए। अगर कोई शक्ति या अपनी ताकत दिखाता है तो वे इसे नहीं ले सकते। वे इससे डरते हैं।

दिव्यांका ने की नारी शक्ति के सम्मान पर बात
दिव्यांका आगे कहती हैं, शायद 10 में से 2-3 पुरुष विकसित हैं, जो नारी शक्ति का सम्मान करते हैं और समानता में विश्वास करते हैं। लेकिन मुझे यह भी लगता है कि महिलाओं को इससे उत्तेजित नहीं होना चाहिए। यह साइकोलॉजी है और इससे प्रभावित न हों। हमें इस बात पर ध्यान देना चाहिए कि हमारे पास क्या है और हम क्या करना चाहते हैं।

दिव्यांका कर रहीं हैं अच्छे प्रोजेक्ट्स का इंतजार
दिव्यांका ने कहा, मुझे मिलने वाले लुभावने आॅफर्स के आगे मैं नहीं झुक रही हूं। बेशक, जब आपके पास स्क्रिप्ट और अच्छे पैसे की बरसात होती है तो ना कहना मुश्किल हो जाता है। लेकिन मैं इससे संतुष्ट नहीं हूं और मुझे लगता है कि मेरे लिए और भी बहुत कुछ है जिसे मुझे तलाशने की जरूरत है। मुझे अच्छे प्रोजेक्ट में इंवेस्ट करने की जरूरत है। मेरे पास जितनी भी स्क्रिप्ट हैं, वे संकट में एक लड़की, या एक हाउस वाइफ या एक नियमित लड़की के बारे में हैं जो अन्याय के खिलाफ आवाज उठाने में असमर्थ है। उसे किसी और की जरूरत क्यों है? अक्सर महिलाओं को विद्रोही और दुनिया के खिलाफ लड़ते हुए दिखाया जाता है। क्यों? आप प्रवाह के साथ जा सकते हैं और जो चाहें हासिल कर सकते हैं।

Source : Agency

आपकी राय

5 + 7 =

पाठको की राय