Monday, October 18th, 2021
Close X

शारजाह में आज खेला जाएगा दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइटराइडर्स के बिच क्वॉलिफायर-2

 
दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच आईपीएल-2021 का क्वॉलिफायर-2 शारजाह में आज खेला जाएगा। यह मैच सेमीफाइनल की तरह है। मैच की विनर टीम चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 15 अक्टूबर को दुबई इंटरनैशनल स्टेडियम में खिताबी मुकाबला खेलेगी। ऋषभ पंत की कप्तानी वाली टीम को पिछले दो मैचों में हार मिली है तो वनडे वर्ल्ड चैंपियन कप्तान इयोन मोर्गन की कप्तानी में केकेआर ने बैंगलोर को हराकर क्वॉलिफायर-2 में जगह बनाई।

खिलाड़ियों पर नजर डालेंगे तो दोनों ही टीमों में धुरंधर बल्लेबाज हैं, लेकिन शारजाह के मैदान पर फिलहाल पलड़ा कोलकाता का भारी नजर आता है। दरअसल, यही वह मैदान है, जहां उसने विराट कोहली की कप्तानी वाली RCB को 4 विकेट से हराकर उसका पहला खिताब जीतने का सपना तोड़ दिया था। इस मैच में केकेआर के स्पिनर पूरी तरह हावी दिखे थे।

मिस्ट्री स्पिनर सुनील नारायण ने 4 ओवर की गेंदबाजी में विराट, डिविलियर्स, मैक्सवेल और श्रीकर भरत को निपटाते हुए बैंगलोर की हालत पस्त कर दी थी। दूसरी ओर, वरुण चक्रवर्ती और शाकिब अल हसन की गेंदों को खेलना भी RCB के लिए आसान नहीं था। अगर वैसा ही माहौल रहा और दिल्ली के खिलाड़ियों ने बैंगलोर वाली गलती की तो उनका यहां जीतना मुश्किल हो सकता है।

रोचक बात यह भी है कि कोलकाता की टीम ने इस सीजन में शारजाह में 3 मैच खेले हैं। दो दिल्ली और एक बैंगलोर के खिलाफ। इन तीनों मैचों में कोलकाता के बोलर्स ने एक भी सिक्स नहीं खाया है। ऐसे में समझा जा सकता है कि केकेआर के गेंदबाज किस बेजोड़ फॉर्म में हैं। यह अलग बात है कि टीम में लॉकी फर्ग्युसन और सुनील नारायण को छोड़ दिया जाए तो कोई अनुभवी गेंदबाज नहीं है।

एक और बात जो टीम के खिलाफ जाती है वह यह कि चेन्नई मैच को छोड़ दिया जाए तो यूएई में दिल्ली की ओर से कोई हाफ सेंचुरी नहीं लगी थी। इस मैच में पृथ्वी साव ने फॉर्म दिखाई थी। उन्होंने 34 गेंदों में ताबड़तोड़ 60 रन ठोके थे, जबकि कप्तान पंत के नाम 35 गेंदों में नाबाद 51 रन थे। इन दोनों के अलावा हेटमायर अच्छी फॉर्म में हैं, लेकिन केकेआर के खिलाफ अगर जीतना है तो पंत को स्पिन का तोड़ निकालना पड़ेगा।


संभावित प्लेइंग XI
दिल्ली कैपिटल्स: शिखर धवन, पृथ्वी साव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (कप्तान), शिमरॉन हेटमायर, मार्कस स्टोइनिस, अक्षर पटेल, कागिसो रबाडा, रविचंद्रन अश्विन, आवेश खान, एनरिच नोर्त्जे
कोलकाता नाइटराइडर्स: शुभमान गिल, वेंकटेश अय्यर, राहुल त्रिपाठी, नीतीश राणा, इयोन मोर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक, सुनील नारायण, शाकिब अल हसन, शिवम मावी, लॉकी फर्ग्युसन, वरुण चक्रवर्ती

Source : Agency

आपकी राय

11 + 15 =

पाठको की राय