Monday, January 24th, 2022

असम के मुख्यमंत्री ने कांस्य पदक विजेता लवलीना को सौंपा पुलिस उपाधीक्षक के रूप में नियुक्ति पत्र


दिसपुर। टोक्यो ओलिंपिक की कांस्य पदक विजेता मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन बुधवार को असम पुलिस में डीएसपी बन गईं। असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने जनता भवन, दिसपुर में लवलीना को पुलिस उपाधीक्षक के रूप में नियुक्ति पत्र सौंपा। ओलिंपिक के बाद ही मुख्यमंत्री ने उन्हें डीएसपी बनाने की बात कही थी। सीएम ने लवलीना के नाम पर सड़क और उनके गृह नगर में एक स्टेडियम भी बनाने की घोषणा की थी।

डीएसपी बनाए जाने से पहले लवलीना ने मंगलवार को असम के स्पेशल डीजी एलआर बिश्नोई से मुलाकात की थी। इस मुलाकात के फोटो बिश्नोई ने खुद ट्विटर पर पोस्ट किए थे। इस मौके पर उन्होंने लवलीना को बुके देकर उनका स्वागत किया था। इस दौरान लवलीना ने उनके साथ अपने संघर्ष के दिनों को शेयर किया था।
लवलीना ने भी आईपीएस अफसर के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए उनका धन्यवाद दिया था।

लवलीना ओलिंपिक के इतिहास में मेडल जीतने वाली भारत की दूसरी महिला मुक्केबाज बनीं। यही नहीं, वह 125 साल के ओलिंपिक इतिहास में असम की पहली एथलीट हैं, जिन्होंने पदक जीता है।

सेमीफाइनल में मिली थी हार
22 वर्षीय महिला मुक्केबाज लवलीना को सेमीफाइनल में मौजूदा विश्व चैंपियन तुर्की की बुसेनाज सुरमेनेली के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। पहली बार ओलिंपिक खेल रहीं लवलीना ने इस प्रतियोगिता में पूरा जोर लगाया लेकिन उन्हें 0-5 से शिकस्त का सामना करते हुए कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा। टोक्यो ओलिंपिक 2020 खेलों के बाद भारत लौटीं लवलीना ने कहा था कि मेरा अगला लक्ष्य पेरिस 2024 में स्वर्ण पदक जीतना है।

Source : Agency

आपकी राय

2 + 10 =

पाठको की राय