Monday, January 24th, 2022

आईफोन 14 प्राइस लीक

जब से Apple ने 2017 में iPhone X पर नौच पेश किया है तब से सभी कि नजरें इसी बात पर हैं कि कब कंपनी कुछ अलग पेश करती है। iPhone 13 में एक छोटी नौच दी गई है लेकिन अफवाहें हैं कि 2022 में कहीं ज्यादा बदलाव देखने को मिल सकते हैं। Apple के नए फोन में सेल्फी कैमरा के लिए पंच-होल कैमरा दिया जा सकता है और इस तरह से नौच को पूरी तरह हटा दिया जा सकता है। यह उसी तरह होगा जैसे हमने हाल के वर्षों में सैमसंग और अन्य एंड्रॉइड के साथ देखा है। लेकिन इस हफ्ते एक नई रिपोर्ट के अनुसार, Apple नए iPhone 14 मॉडल की कीमतों में वृद्धि कर सकता है जिससे वो बेहतर डिजाइन दे सके।

iPhone 14 की कीमतें- Apple के लेटेस्ट iPhone मॉडल की कीमतें पिछली तीन जनरेशन के मुकाबले स्थिर रही हैं। 2019 में, Apple ने 128GB iPhone 11 मिनी को $699 में, iPhone 11 को $799 में, iPhone 11 Pro को $999 में और iPhone 11 Pro Max को $1,099 में लॉन्च किया है। वहीं, एक साल बाद, Apple ने अनलॉक किए गए iPhone 12 मिनी और iPhone 12 की कीमतें क्रमशः $729 और $829 तक बढ़ा दीं थीं जिससे यूजर्स काफी नाखुश नजर आए थे। ये कीमतें iPhone 13 मॉडल के लिए समान ही रहीं।

Apple के डॉमिनेंस के बावजूद, उसे कॉम्पेटीशन में बने रहने के लिए काम करना होगा। कंपनी को सैमसंग, गूगल, वनप्लस और ज्यादा किफायती डिवाइसेज की पेशकश करने वाली चीनी कंपनियों के साथ कॉम्पेटीशन करना होगा। कंपनी ने कहा कि इसके लिए वो कीमत को ज्यादा कर सकती है। Twitter पर LeaksApplePro के अनुसार, Apple सभी चार iPhone 14 मॉडलों के लिए $100 की कीमतों में वृद्धि कर रहा है।

हर महीने आपके अकाउंट में आती है LPG सब्सिडी! इस तरह करें ऑनलाइन चेक

अगर आप iPhone 14 की अफवाहों पर ध्यान दे रहे हैं तो आप जानते हैं कि Apple इस साल Mini को रिटायर करने के बारे में विचार कर रहा है। कहा जा रहा है कि Apple के iPhone मिनी ने कथित तौर पर उस लेवल की परफॉर्मेंस नहीं दिखाई है जिसकी कंपनी को उम्मीद थी, और इस तरह iPhone 13 मिनी अपनी तरह का यह मॉडल अब आखिरी होगा। इस बीच, Apple इसे iPhone 14 Max से रिप्लेस करेगा। जैसा कि नाम से पता चलता है, 14 मैक्स में आईफोन 14 प्रो मैक्स की तरह ही 6.7 इंच का डिस्प्ले होगा। लेकिन जबकि यह 14 प्रो मैक्स जितना बड़ा होगा, 14 मैक्स में कम स्पेसिफिकेशन्स और कम कीमत की संभावना होगी। यह स्टैंडर्ड iPhone 14 की तरह, नौच के साथ आएगा।

Apple ज्यादा चार्ज क्यों करेगा?

लीक्स के अनुसार, iPhone 14 लाइन की प्रोडक्शन कीमत पिछले जनरेशन की तुलना में ज्यादा होगी। कंपनी एक सही हेल्दी प्रॉफिट मार्जिन बनाए रखना चाहता है और इसके लिए कीमत को ज्यादा करना होगा। इसमें साइज, प्रोसेसर, कैमरा और डिस्प्ले भी बेहतर किए जा सकते हैं।
नई लीक्स के अनुसार, ऐप्पल फेस आईडी और सेल्फी कैमरा रखने के लिए नॉच को पंच होल की तरह बना सकता है। इस बीच डॉट प्रोजेक्टर स्क्रीन के नीचे इसे फिट किया जा सकता है। ऐसे में इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि iPhone 14 की कीमतें संभावित रूप से बढ़ सकती हैं।

 

Source : Agency

आपकी राय

3 + 6 =

पाठको की राय