Monday, January 24th, 2022

पाकिस्तान डरा हुआ है भारत से, कहा- हिन्दुस्तान कर सकता है एक और ऑपरेशन

नई दिल्ली
पाकिस्तान भारत से डरा हुआ है। पाकिस्तान ने अंतरराष्ट्रीय समुदाय से कहा है कि भारत एक झूठा ऑपरेशन कर सकता है। पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता असीम इफ्तिखार अहमद ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा है कि बहुत संभावना है कि भारत मौजूदा स्थिति को जटिल करने के लिए एक और झूठा ऑपरेशन कर सकता है। इसलिए हम भारत के ट्रैक रिकॉर्ड को लेकर अंतरराष्ट्रीय समुदाय के अपने दोस्तों को इस संभावना के बारे में सतर्क कर रहे हैं।

भारत से चाहते हैं सार्थक बातचीत: पाकिस्तान
असीम ने कहा है कि पाकिस्तान जम्मू कश्मीर सहित सभी लंबित विवादों के शांतिपूर्ण समाधान के लिए भारत के साथ सार्थक बातचीत करने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा है कि भारत पर बातचीत के लिए अनुकूल माहौल बनाने की जिम्मेदारी थी, लेकिन भारत के शत्रुतापूर्ण और नकारात्मक रवैए में कोई स्पष्ट परिवर्तन नहीं हुआ है। प्रवक्ता असीम ने कहा है कि करीब एक साल से पाकिस्तान और भारत दोनों लाइन ऑफ कंट्रोल पर संघर्ष विराम पर सहमत हुए हैं और यह अभी भी कायम है। उन्होंने कहा है कि भारत 'अखंड भारत'  के विस्तारवादी एजेंडे पर काम कर रही है जो कि क्षेत्रीय शांति के लिए एक गंभीर खतरा है।

भारतीय सेना प्रमुख ने दी थी वार्निंग
बता दें कि हाल ही भारतीय सेना प्रमुख मनोज मुकुंद नरवणे के पाकिस्‍तान के प्रॉक्सी वॉर और आतंकियों की घुसपैठ को लेकर पाकिस्तान पर कार्रवाई कर सकता है। उन्होंने कहा था कि पाकिस्तान के करीब 400 आतंकी लाइन ऑफ कंट्रोल के पास बॉर्डर लॉन्च पैड और ट्रेनिंग कैंप में जमा हो रहे हैं। अब इसी को लेकर पाकिस्तान बौखलाया हुआ है।

 

Source : Agency

आपकी राय

12 + 6 =

पाठको की राय