भारत के खिलाफ आयरलैंड की टीम घोषित

नई दिल्ली
भारत और आयरलैंड के बीच इसी महीने के आखिरी में दो टी20 मुकाबले खेले जाने हैं। सीरीज के लिए टीम इंडिया आयरलैंड का दौरा करने वाली है। बुधवार को इस सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया गया। भारतीय टीम के सामने आने के कुछ ही घंटों के बाद आयरलैंड ने भी अपनी टीम की घोषणा की। 26 जून को पहला जबकि 28 जून को भारतीय टीम के साथ आयरलैंड को दूसरा टी20 मुकाबला खेलना है। पिछले साल कोरोना की वजह से इस दौरे के रद करना पड़ गया था।

आयरलैंड ने भी भारत के विरुद्ध होने वाली दो टी-20 मैचों की सीरीज के लिए अपनी टीम घोषित कर दी। टी-20 टीम में स्टीफन डोहेनी और कानर ओल्फर्ट को पहली बार टीम में शामिल किया गया है। इस टीम में सिमी सिंह को जगह नहीं दी गई है। भारतीय मूल के इस खिलाड़ी का प्रदर्शन पिछले दिनों कुछ खास नहीं रहा है। डोहेनी और ओल्फर्ट को क्रिकेट आयरलैंड द्वारा सालाना करार में रिटेन किया गया था अब दोनों भारत के खिलाफ चुनी गई 14 सदस्यीय टीम का हिस्सा हैं। कप्तान बालबर्नी टीम को आफ स्पिनर का विकल्प देते हैं वहीं डोहेनी के आने से लेग स्पिन का भी एक विकल्प मिलेगा। भारतीय मूल के सिमी सिंह को टीम में जगह नहीं मिली है। 2018 में टी20 डेब्यू करने के बाद से उनके बल्ले से सिर्फ एक अर्धशतकीय पारी देखने को मिली है।

आयरलैंड की टीम
एंड्रयू बालबर्नी (कप्तान), मार्क अडायर, कर्टिस कैंपर, गैरेथ डेलानी, जार्ज डाकरेल, स्टीफन डोहेनी, जोश लिटिल, एंड्रयू मैकब्राइन, बैरी मैककार्थी, कानर ओल्फर्ट, पाल स्टर्लिग, हैरी टेक्टर, लोर्कन टकर और क्रेग यंग।

भारत की टी20 टीम
हार्दिक पांड्या (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार (उप-कप्तान), इशान किशन (विकेटकीपर), रुतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), युजवेंद्रा सिंह चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक।

Related Articles

Back to top button